20.2 C
Dehradun
Friday, February 23, 2024

Uttarakhand की मौसम समाचार: मुख्यमंत्री धामी ने अपील की कि आप मौसम की चाल को देखते हुए यात्रा करें, 13 जुलाई तक रेड अलर्ट

Uttarakhand मौसम समाचार अपडेट: मौसम विभाग ने बारिश के दौरान पक्के घरों में रहने की सलाह दी है। वाहनों और मवेशियों को खुले स्थान पर रखने से बचने की सलाह दी गई है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में भारी बारिश और अतिवृष्टि को देखते हुए उत्तराखंड आ रहे लोगों से बहुत सतर्क रहने की अपील की है। सीएम धामी ने इस संबंध में मीडिया और अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो संदेश जारी करके आपदा प्रबंधन विभाग को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

13 जुलाई तक मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है, मुख्यमंत्री धामी ने कहा। सभी प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस प्रशासन और आपदा प्रबंधन अलर्ट मोड पर हैं। इस दौरान कोई भी अधिकारी या कर्मचारी अपने मोबाइल फोन या संचार के अन्य साधनों को सुरक्षित रखता है।

उनका कहना था कि पहाड़ों में लगातार बारिश ने जगह-जगह जलभराव और भूस्खलन का कारण बना रखा है। युद्धस्तर पर इससे निपटने के लिए पूरी प्रशासनिक बल तैयार है। जो लोग उत्तराखंड जाना चाहते हैं, वे मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट को ध्यान में रखें। वहीं प्रशासनिक अमला 15 जुलाई तक अलर्ट मोड पर रहेगा जब तक कांवड़ यात्रा पूरी नहीं हो जाती।

 

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles