31.4 C
Dehradun
Thursday, April 18, 2024

Uttarakhand में मौसम: दून, पौड़ी और टिहरी में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, चार राष्ट्रीय राजमार्ग समेत 338 सड़कें बंद

अगले दो या तीन दिनों में पूरे क्षेत्र में भारी बारिश होने की उम्मीद है। केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश में 18 अगस्त तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। यात्रा न करें अगर आवश्यक नहीं है।

अब भी उत्तराखंड के कुछ जिलों में भारी बारिश की उम्मीद है। देहरादून, पौड़ी और टिहरी जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं येलो अलर्ट हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर के लिए भी है।

अगले दो-तीन दिनों में पूरे राज्य में जमकर बारिश होने की उम्मीद है, मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा। केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश में 18 अगस्त तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। यात्रा न करें अगर आवश्यक नहीं है।

338 सड़कें, चार राष्ट्रीय राजमार्गों सहित, बंद

भारी बारिश से राज्य में चार नेशनल हाईवे समेत 338 सड़कें बंद हैं। इससे पहाड़ के लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है। सड़कें बंद होने से यात्री कई जगह फंसे हुए हैं। लोनिवि ने करीब 300 जेसीबी मशीनों को मार्ग खोलने का काम शुरू किया है।

लोनिवि से पता चला कि एनएच 119 धुमाकोट चार जगह बंद है। NHA 707-A बाटाघाट से नई टिहरी के बीच कई स्थानों पर बंद है। H 94 डाबरकोट और झाझरगढ़ में दो स्थानों पर बंद है। इसके अलावा, एनएच 125 लोहाघाट में स्लीप आने से दो स्थान बंद हैं। प्रमुख अभियंता लोनिवि दीपक कुमार ने बताया कि राज्य में 39 राज्य सड़कें, 17 मुख्य जिला मार्ग, 16 जिला मार्ग, 146 ग्रामीण सड़कें और 116 PMGE Highways बंद हैं। उन्हें बताया कि भारी बारिश के चलते सड़कों को खोला जाना मुश्किल हो रहा है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles