21.4 C
Dehradun
Thursday, April 18, 2024

Uttarakhand: 24 घंटों में लावारिस कुत्तों ने नौ लोगों को काटा, पांच साल की एक बच्ची को भी पौड़ी में नोंच डाला।

कुत्तों के झुंड के हमले से घायल बच्ची की हालत सुधर रही है। बच्ची खाना खाने लगी है और डाक्टरों की टीम की निगरानी में है।

शहर में लावारिस कुत्तों के हमले लगातार बढ़ रहे हैं। बीते सोमवार को बच्ची पर हमला करने के बाद कुत्तों ने सिर्फ एक दिन में नौ और लोगों को मार डाला। घायलों ने जिला अस्पताल में रैबीज का इंजेक्शन लिया।इन दिनों शहर में लावारिस कुत्ते लोगों को मार रहे हैं। गत सोमवार को एक छोटी बच्ची को कुत्तों के छुंड ने घायल कर दिया था, जो मंगलवार सुबह 24 घंटों में नौ लोगों को घायल कर दिया था।

घायल सुभाष बहुगुणा ने कहा कि कोटद्वार रोड पर जाते समय एक कुत्ते ने उनपर हमला कर पैर में काट दिया। वह रैबीज का टीका लगाने के लिए अस्पताल गया। साथ ही लावारिस कुत्तों ने भगत लाल, सुरेंद्र सिंह और मनोज नौटियाल को भी घायल किया है। जिला अस्पताल के एमएस डा. विजय अड्डावाला ने बताया कि एक महीने में 80 लोगों को कुत्ते ने काट दिया है। अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में रैबीज टीके उपलब्ध हैं।
बच्ची की स्थिति में सुधार

श्रीनगर में कुत्तों के झुंड ने एक बच्ची को मार डाला, जिसके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। बच्ची खाना खाने लगी है और डाक्टरों की टीम की निगरानी में है। बेस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. रविंद्र बिष्ट ने बताया कि बच्ची रेजीना दस दिन तक चिकित्सकों की देखभाल में रहेगी। बच्ची को अस्पताल से पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर छुट्टी दी जाएगी।

युवा कांग्रेस ने दिखाया

युवा कांग्रेस ने पौड़ी में पांच साल की छोटी बच्ची पर लावारिस कुत्तों के हमले के बाद जिला प्रशासन और नगर पालिका अध्यक्ष को घेर लिया है। उन्हें डीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और पुतला फूंका। युवा कांग्रेस ने कहा कि अगर लावारिस कुत्तों को शहर से जल्द हटाया नहीं गया तो वे अनिश्चितकालीन धरना शुरू करेंगे। आए दिन लावारिस पशुओं के हमले में लोग घायल हो रहे हैं, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मोहित सिंह और प्रदेश महासचिव आशीष नेगी ने कहा। वहीं आजकल शहरवासी आवारा कुत्ते से परेशान हैं।

दून के एनीमल बर्ड कंट्रोल सेंटर में लावारिस कुत्तों को भर्ती किया जाएगा

पौड़ी। नगर पालिका प्रशासन ने लावारिस कुत्तों से शहर को बचाने का अभियान शुरू किया है। नगरपालिका कुत्तों को काटने वालों को पकड़कर देहरादून के एनीमल बर्थ कंट्रोल सेंटर (एबीसी) में भेजेगी। मासूम बच्ची पर हमला करने के बाद डीएम ने नगर पालिका को लावारिस कुत्तों को बाहर निकालने का आदेश दिया है। पालिका के अधिशासी अधिकारी गौरव भसीन ने कहा कि लावारिस कुत्तों को देहरादून के एनीमल बर्थ कंट्रोल सेंटर में भेजा जाएगा। उधर, जिला अस्पताल के एमएस डा. विजय अड्डा वाला ने बताया कि एक महीने में 80 लोगों को कुत्तों ने काटा है।

EO पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

पौड़ी। शहर के व्यापारियों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र सौंपकर नगर पालिका पौड़ी के अधिशासी अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। व्यापारी कुलदीप गुसाईं, मातंग मलासी आदि ने कहा कि बीते दस दिनों से अधिक समय से शहर में लावारिस कुत्तों से आम लोग भयभीत हैं। स्कूल जाते बच्चों को सबसे अधिक कठिनाई होती है। इसके बावजूद, नगर पालिका मामले को नहीं देख रही है। उन्हें EO के खिलाफ मामला दर्ज करने की जरूरत है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles