17.2 C
Dehradun
Wednesday, February 21, 2024

Uttarakhand Assembly Session: सत्र आज से शुरू होगा..। इन चुने गए स्थानों पर चेकिंग और अनियमितता पर कार्रवाई होगी

आज से विधानसभा सत्र शुरू होगा। यूसीसी के सत्र के दौरान विभिन्न पार्टियों ने प्रदर्शन करने का आह्वान किया है। इसके मद्देनजर पुलिस ने सख्ती बरत दी है। शहर में चुने गए स्थानों पर पुलिस बैरियर लगाकर गहन निरीक्षण करेगी। एसएसपी ने पुलिस को अराजकता फैलाने वालों पर कार्रवाई करने के लिए कहा है।

एसएसपी अजय सिंह ने पुलिसकर्मियों को विधानसभा ड्यूटी के दौरान संयमित आचरण का पालन करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा, कार्यस्थल पर समय पर पहुंचने को कहा गया है। रविवार को सत्र के दौरान सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस बल को वह ब्रीफ कर रहे थे।

विधानसभा भवन के तीन ओर सड़कों पर बैरिकेडिंग की गई है, उन्होंने बताया। जुलूस प्रदर्शनों के दौरान भारी पुलिस बल मौके पर रहेगा। इसी के मद्देनजर एसएसपी अजय सिंह ने पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

ताकि कोई अनिश्चितता न हो, उन्होंने कहा कि विधानसभा भवन गेट ड्यूटी पर नियुक्त अधिकारी प्रत्येक आने वाले व्यक्ति को पूरी तरह से चेक करें। कोई ज्वलनशील पदार्थ या संदिग्ध वस्तु अंदर नहीं जा सकती थी। उन्हें अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को समय से पहले ही अच्छी तरह से ब्रीफ करें ताकि ड्यूटी के समय कोई असमंजस न हो। व्यवहार पर कोई शिकायत नहीं की जाएगी। एसएसपी ने प्रत्येक घटना की वीडियोग्राफी करने का भी आदेश दिया।

इतनी फोर्स की तैनाती

अपर पुलिस अधीक्षक 05

पुलिस उपाधीक्षक 12

प्रभारी निरीक्षक/थाना प्रभारी 21

सब-इंस्पेक्टर 44

महिला सब-इंस्पेक्टर 07

एएसआई 71

हेड कांस्टेबल 88

कांस्टेबल 208

महिला कांस्टेबल 60

प्रशिक्षु हेड कांस्टेबल 109

पीएसी 02 कंपनी – 02 सेक्शन

सशस्त्र पुलिस गार्द 06

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles