14.5 C
Dehradun
Saturday, February 17, 2024

Uttarakhand: CM धामी ने कहा कि सरकार जमीन जिहाद और प्रेम जिहाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ेगी.

सीएम धामी ने कहा कि लैंड  जिहाद और लव जिहाद के खिलाफ सरकार मजबूती से लड़ रही है। इस लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाकर ही दम लिया जाएगा।

योग दिवस पर अल्मोड़ा पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह ने धामी भूमि और लव जिहाद पर भी बात की. उनका कहना था कि स्थानीय संस्कृति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. देवभूमि उत्तराखंड में जमीन और प्रेम जिहाद बढ़ा है. सरकार इसके खिलाफ दृढ़ता से लड़ रही है. इस संघर्ष को समाप्त करके ही दम लिया जाएगा.

सीएम धामी ने कहा कि जागेश्वर धाम का विकास सरकार की प्राथमिकता में है। यहां जल्द हेलीपैड बनाया जाएगा, जिसके लिए भूमि चयन के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि यहां हेलीपैड बन जाने से श्रद्धालुओं को बदरीनाथ केदारनाथ की तरह हेली सेवा उपल्बध हो सकेगी।

CM ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर जागेश्वर धाम की झांकी को इतिहास में पहला स्थान मिला. पूरे राज्य को इससे गर्व है. जागेश्वर धाम के मास्टर प्लान पर उतरने के बाद, इस धाम को दुनिया भर में एक नई पहचान मिलेगी.

हमारी पुरानी धरोहर योग है: CM

 उत्तराखंड की भूमि ध्यान और अध्यात्म का केंद्र है. योग ज्ञान की प्राचीन धरोहर है, न कि पूजा-पाठ. इसे बचाने में सभी को अपना योगदान देना होगा. इस दौरान CM ने खुद भी योग किया और लोगों को शुभकामनाएं दी. इस दौरान, उन्होंने 30 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और 28 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया.

 

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles