13.2 C
Dehradun
Monday, March 4, 2024

Uttarakhand प्रदेश: मुख्यमंत्री धामी आज एक दिवसीय दौरे पर पौड़ी, 800 करोड़ रुपये की योजनाओं की घोषणा करेंगे

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज को एक दिवसीय भ्रमण पर जनपद मुख्यालय पौड़ी पहुंचेंगे। यहां मुख्यमंत्री कंडोलिया मैदान में ‘दिशा ध्याणी थौला मेला’ कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री लगभग 800 करोड़ की 353 विकास योजनाओें का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वह जनसभा के साथ ही स्वरोजगार से जुड़े लाभार्थियों को सम्मानित भी करेंगे।

मुख्यमंत्री रांसी स्टेडियम में महावीर चक्र विजेता राइफल मैन जसवंत सिंह और कमिश्नरी के पास देश के प्रथम सीडीएस स्व. जनरल बिपिन रावत की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री 134.61 करोड़ की लागत की 196 योजनाओं का लोकार्पण व 666.13 करोड़ की 157 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

वहीं, मुख्यमंत्री कंडोलिया थीम पार्क में लगाए गए स्टॉलों में स्वयं सहायता समूह की ओर से तैयार स्थानीय उत्पादों की जानकारी लेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री मुख्य कार्यक्रम स्थल कंडोलिया मैदान में लगे लाइव स्टॉलों का निरीक्षण करेंगे। इन स्टॉलों में भीमल पेंटिंग की प्रदर्शनी, पिरूल व खजूर से क्रॉफ्ट निर्माण, मथनी से मठ्ठा निकालने और जांदरा व ओखली का प्रदर्शन किया जाएगा। इसके अलावा सिलक्यारा टनल रेस्क्यू, जी-20 और बीटल्स फेस्टिवल फोटो प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। कार्यक्रम में नौ कन्याओं का पूजन करने के साथ ही एक महिला की गोद भराई और शिशु का अन्नप्राशन संस्कार होगा।

लोक संगीत व नृत्य के साथ होगा मुख्यमंत्री का स्वागत

मुख्यमंत्री के हैलीपैड में उतरने के बाद लोक कलाकार परंपरागत संगीत व नृत्य के साथ उनका स्वागत करेंगे। रांसी स्टेडियम से कंडोलिया मैदान तक मुख्यमंत्री के काफिले के आगे कलाकार छोलिया व जौनसारी होलियात नृत्य करेंगे। साथ हीं पौड़ी जिले के विभिन्न स्थानों से आए लोक वादक की ढोल की थापों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान रहेगा।

कार्यक्रम में 16 विभागों के लगाए जाएंगे स्टॉल

कंडोलिया मैदान में रिसेप्शन व कंट्रोल रूम, आपदा विभाग, मत्स्य पालन विभाग, कृषि विभाग, पशुपालन विभाग, वन विभाग, चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग, महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग, डेयरी विभाग, जिला उद्योग केंद्र, रीप परियोजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, संस्कृति विभाग की ओर से परंपरागत बर्तनों व उपकरणों की प्रदर्शनी एवं आरबीआई के 02 उद्यमियों की ओर से क्रॉफ्ट का स्टॉल लगाया जाएगा।

ड्यूटी के दौरान मोबाइल का इस्तेमाल न करें : प्रभारी एसएसपी

पौड़ी। प्रभारी एसएसपी जया बलोनी ने पुलिस कर्मियों को ब्रीफ करते हुए कहा कि कार्यक्रम के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी किसी सूरत में मोबाइल का इस्तेमाल न करें। साथ ही संदिग्ध वस्तु मिलने पर उच्चाधिकारियों को तत्काल सूचित करें। कहा कि ड्यूटी स्थल को छोड़कर न जाएं। लापरवाही बरतने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान एएसपी संचार अनूप काला, सीओ सदर पौड़ी अनुज कुमार, कोटद्वार विभव सैनी और श्रीनगर आरके चमोली आदि मौजूद थे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles