33.4 C
Dehradun
Wednesday, April 17, 2024

स्कूल में बच्चों ने फोड़ी मटकी, उत्साह से मनाई जन्माष्टमी

वेदप्रकाश सेमवाल। उत्तरकाशी के एंजेल्स इंटर्नैशनल अकैडमी शिवनगर मातली में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पावन पर्व उत्साह के साथ आयोजित किया गया। छोटे-छोटे विद्यार्थी कृष्ण बने हुए बांसुरी बजाते हुए मुकुट और वैजयंती माला पहने हुए श्री कृष्ण की छवि में मन मोहक लग रहे थे और लाल पीली चुंदरी पहने राधा बनीं छात्राएं सभी के आकर्षण का केन्द्र बनी हुई थी।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती सुधा गुप्ता ने प्रतिभाग किया। उन्होंने अपने उदबोधन में कहा कि आज भी भारत की हर माँ अपने बेटे में कृष्ण का स्वरूप देखती है और अपनी बेटियों में राधा का। हमें अपने बच्चों को राम, कृष्ण और शिव के संस्कारों से परिपूर्ण शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध करानी चाहिए।

स्कूल के प्रबंधक अमिता नौटियाल ने बताया कि विद्यार्थियों के जीवन में प्रारंभ से ही भारतीय संस्कृति का बीजारोपण आवश्यक है। भविष्य पुराण के अनुसार भाद्रपद माह की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मध्य रात्रि के समय रोहिणी नक्षत्र में श्रीकृष्ण का जन्म कारावास में हुआ। उन्हें विष्णु का पूर्ण अवतार माना जाता है और उनकी विश्व भर में पूजा होती है। जीवन सुख और दुख दो छोरों में बंधा हुआ है।

इस अवसर पर प्रिन्सिपल वेद प्रकाश सेमवाल,कुलदीप चौहान,जितेंद्र नेगी ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर अभिभावक गण भी मौजूद रहे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles