22.2 C
Dehradun
Saturday, December 2, 2023

बच्चा चोरी की झूठी अफवाह पर उत्तराखंड पुलिस एलर्ट, सभी जिलों के कप्तानों को निर्देश जारी

 

देहरादून। उत्तराखंड में बच्चों की चोरी के शक कई लोगों के साथ मारपीट की घटनाएं सामने आ रही हैं। कुछ जगहों पर बच्चा चोरी को आधार बनाकर, सोशल मीडिया में अफवाह फैलाई जा रही है। यूपी के बाद अब उत्तराखंड में भी बच्चा चोर की अफवाहों का बाजार गर्म है। बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने के अफवाह सोशल मीडिया में वायरल हैं। सोशल मीडिया में कई ऐसे वीडियो वायरल हैं, जिनको आधार बनाकर अफवाह फैलाई जा रही है। जिसको लेकर उत्तराखंड पुलिस सख्ती करेगी यही नही NSA के तहत कार्रवाई भी होगी।

 

बच्चा चोर के अफवाहों का कारण लोगों में दहशत है लोग बच्चों को घर से नहीं निकलने दे रहे हैं बच्चा चोरी की अफवाह के कारण कई निर्दोष लोगों के साथ मारपीट की घटनाएं भी सामने आईं हैं यही वजह है कि, सोशल मीडिया में बच्चा चोर गिरोह के फर्जी वीडियो डालकर अफवाह फैलाने वाले लोगों पर पुलिस अब सख्त कार्रवाई करने जा रही है डीजीपी अशोक कुमार ने प्रदेश के सभी कप्तानों को निर्देशित किया है कि जो भी व्यक्ति बच्चा चोर गिरोह की अफवाह फैलाएगा, उस पर NSA यानी कि नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए

 

सभी जिलों के कप्तानों ने जारी किया अलर्ट डीजीपी का आदेश जारी होते ही सभी जिलों के कप्तानो ने जिलों में स्थित साइबर सेल और खुफिया तंत्र को अलर्ट कर दिया है सोशल मीडिया में इस तरह से अफवाह फैलाने वाले लोगों की लिस्ट बना कर, कार्रवाई करना शुरू कर दिया गया है दरअसल, यूपी के बाद अब उत्तराखंड के हरिद्वार और उधमसिंह नगर जिले में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय होने की अफवाह सोशल मीडिया में जम कर वायरल है जिसके कुछ वीडियो भी देखने को मिल रहे हैं जिसमें कई इलाकों में लोगों ने मारपीट भी की है।

 

 

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles