12.1 C
Dehradun
Tuesday, December 5, 2023

सीएम धामी पहुँचे खोतिला बादल फटने से नुकसान का लिया जायज़ा

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को धारचूला के खोतीला पहुंचकर आपदा ग्रस्त इलाकों का जायजा लिया जहां पर उन्होंने बादल फटने के बाद हुए नुकसान का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने आपदा पीड़ितों का हाल जानते हुए उनसे मुलाकात की और मौके पर तमाम अधिकारियों को तुरंत राहत बचाव के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के साथ क्षेत्रीय विधायक हरीश धामी और सांसद अजय टम्टा भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने हवाई सर्वेक्षण के साथ-साथ धरातल पर भी नुकसान का जायजा लेते हुए लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार हर परिस्थिति में पीड़ितों के साथ है और सरकार हर पीड़ित की संभव मदद करने के लिए बाध्य है।

 

पिथौरागढ़ से सटे नेपाल सीमा पर फटा बादल, काली नदी में झील बनने से तबाही, दर्जनों मकान बहे

पिथौरागढ़ में भारत नेपाल सीमा पर धारचूला में बीते शुक्रवार को हुई देर रात भारी बारिश और बादल फटने से बड़ी तबाही मची है। नेपाल में काफी नुकसान बताया जा रहा है। बादल फटने के दौरान काली नदी में भारी मात्रा में मलबा आने से झील गई है।

धारचूला में रात को हुई भारी बारिश से भारत और नेपाल सीमा पर भारी तबाही। नेपाल में भारी नुकसान । मलबे से काली नदी में बनी झील । भारत के खोतिला का प्रेमनगर में काली नदी में बनी झील से कई जलमग्न हो गए हैं।

पुल पार नेपाल के लासकु में भी भारी बारिश से तबाही हुई है। कुछ लोगों के लापता होने की भी सूचना है। मौके पर हेलीकॉप्टर से फंसे लोगों को रेस्क्यू करने के साथ उन तक मदद पहुंचाई जा रही है।

खोतिला व्यासनगर के पास काली नदी में लगभग दो किमी लंबी झील बनने से व्यासनगर के 50 से अधिक मकान जलमग्न हो गए।

 

 

 

 

 

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles