12.2 C
Dehradun
Wednesday, February 21, 2024

खालिस्तानी समर्थकों की कायराना हरकत- कनाडा में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़

दीवार पर लिखा- पंजाब इज नॉट इंडिया

ब्रिटिश कोलंबिया। विदेश में खालिस्तानी समर्थक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे और आए दिन हिन्दुुओं के मंदिरों को निशाना बना रहे हैं। इसी कड़ी में ब्रिटिश कोलंबिया के सरे शहर में खालिस्तानी समर्थकों ने श्री माता भामेश्वरी दुर्गा मंदिर को निशाना बनाते हुए मंदिर की बाहरी दीवारों पर भारत विरोधी और खालिस्तान समर्थक बातें लिखी हैं। इसके अलावा मंदिर में तोडफ़ोड़ भी की गई हैं। घटना की सूचना रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस व आरसीएमपी को दे दी है।

मंदिर की दीवारों पर पंजाब भारत नहीं है संदेश के साथ भारत विरोधी भित्तिचित्र बनाए गए हैं। बता दें कि कनाडा के सरे, ब्रिटिश कोलंबिया में किसी हिंदू मंदिर को निशाना बनाने की यह दूसरी ऐसी घटना है। मंदिर प्रबंधन के एक सदस्य ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि भित्तिचित्रों को हटा दिया है और उस पर पेंट कर दिया है।

बता दें कि एसएफजे ने खालिस्तान समर्थक तत्वों से शुक्रवार को वैंकूवर वाणिज्य दूतावास को बंद करने का आह्वान किया था। माना जा रहा है कि नवीनतम हमला तथाकथित खालिस्तान जनमत संग्रह को रद्द करने के प्रतिशोध में किया है, जो 10 सितंबर को कनाडा के एक स्कूल में होना था, लेकिन स्कूल बोर्ड ने किराए समझौते का उल्लंघन के आरोप में स्कूल को सामुदायिक कार्य के लिए किराए पर लेने वाले समझौते को रद्द कर दिया है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles