25.6 C
Dehradun
Wednesday, May 22, 2024

वर्ल्ड कप 2023 के लिए अंपायर्स का ऐलान, एलीट पैनल में नितिन मेनन और जवागल श्रीनाथ शामिल

नई दिल्ली। आईसीसी अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल नितिन मेनन और मैच रेफरी के एलीट पैनल के सदस्य जवागल श्रीनाथ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लीग चरण के लिए 20 मैच अधिकारियों में शामिल हैं। इस मेगा टूर्नामेंट के लीग चरण में 16 अंपायर अंपायरिंग करेंगे, जिसमें इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के एमिरेट्स एलीट पैनल के सभी 12 अंपायर और आईसीसी इमर्जिंग अंपायर पैनल के चार सदस्य शामिल हैं। आईसीसी अंपायरों के 12 एलीट पैनल हैं: क्रिस्टोफर गैफनी (न्यूजीलैंड), कुमार धर्मसेना (श्रीलंका), मराइस इरस्मस (दक्षिण अफ्रीका), माइकल गॉफ (इंग्लैंड), नितिन मेनन (भारत), पॉल रीफेल (ऑस्ट्रेलिया), रिचर्ड इलिंगवर्थ (इंग्लैंड), रिचर्ड केटलबोरो (इंग्लैंड), रॉडनी टकर (ऑस्ट्रेलिया), जोएल विल्सन (वेस्टइंडीज), अहसान रज़ा (पाकिस्तान), और एड्रियन होल्डस्टॉक (दक्षिण अफ्रीका)।

आईसीसी इमर्जिंग अंपायर पैनल के बाकी के चार अंपायर शरफुद्दौला इब्ने शाहिद (बांग्लादेश), पॉल विल्सन (ऑस्ट्रेलिया), एलेक्स व्हार्फ (इंग्लैंड) और क्रिस ब्राउन (न्यूजीलैंड) हैं। अनुभवी सूची में लॉर्ड्स में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 फाइनल के लिए नियुक्त किए गए चार अंपायरों में से तीन कुमार धर्मसेना, मराइस इरस्मस और रॉड टकर शामिल हैं।

इस आयोजन में मैच रेफरी के आईसीसी एलीट पैनल में; एंडी पाइक्रॉफ्ट (जिम्बाब्वे), रिची रिचर्डसन (वेस्टइंडीज), जेफ क्रो (न्यूजीलैंड) और जवागल श्रीनाथ (भारत) शामिल हैं। श्रीनाथ, 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में पिछले साल की फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट के पहले मैच की जिम्मेदारी संभालेंगे। मेनन और धर्मसेना स्थायी अंपायर होंगे, पॉल विल्सन टीवी अंपायर होंगे और सैकत चौथे अंपायर की भूमिका निभाएंगे। एक विज्ञप्ति में कहा गया, पूरे लीग सेगमेंट के लिए अधिकारियों की घोषणा कर दी गई है, साथ ही टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल के चयन की घोषणा भी उचित समय पर की जाएगी।

आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक वसीम खान ने कहा, इतने बड़े आयोजन को अंजाम देने के लिए आपको हर स्तर पर उच्च प्रदर्शन करने वाले व्यक्तियों की आवश्यकता होती है। अंपायरों, रेफरी और इसमें शामिल अंपायरों के उभरते समूह का आईसीसी एलीट पैनल इस विश्व कप में अपार कौशल, अनुभव और विश्व स्तरीय मानक लाएगा। हम उस समूह से खुश हैं, जिसे हमने इस टूर्नामेंट के लिए इक्कठा किया है। आईसीसी अंपायर और रेफरी के प्रबंधक सीन ईजी ने कहा, यह समूह दुनिया भर से सर्वश्रेष्ठ है और एक चुनौतीपूर्ण काम करने के लिए तैयार हैं, वैश्विक क्रिकेट समुदाय की नजरें इस आयोजन पर टिकी हुई हैं। हमें विश्वास है कि वो अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभाएंगे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles