25.2 C
Dehradun
Thursday, April 18, 2024

Almora समाचार: आरडी के नाम पर महिलाओं से लाखों रुपये की ठगी

अल्मोड़ा। नगर में चार दर्जन खत्याड़ी महिलाओं ने आरडी के नाम पर आठ लाख रुपये का गबन किया है। दिल्ली की एक कंपनी ने शहर में एक कार्यालय खोला और महिलाओं से आरडी के नाम पर धन लिया, लेकिन अचानक गायब हो गई। योजना पूरी होने के दो साल बाद, अभिकर्ताओं ने जमा धन लौटाने से इनकार कर दिया. महिलाओं ने कोतवाली में कंपनी के खिलाफ तहरीर दी और जमा धन लौटाने की मांग की।

खत्याड़ी की पीड़ित महिलाओं ने शनिवार को कोतवाली में कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन किया। बताया कि दिल्ली की एक कंपनी ने 2016 से 2017 तक नगर के पास अपना कार्यालय खोला था। ग्रामीण महिला को अभिकर्ता बनाया। उसके कहने पर, उन्होंने पंचवर्षीय योजना के तहत कंपनी में आरडी खोली और सभी महिलाओं से लगभग आठ लाख रुपये जुटाए। लेकिन इसी बीच कंपनी ने अपना कार्यालय बंद कर दिया।

महिलाएं अभिकर्ता बीना महाजन के साथ कोतवाली में प्रदर्शन करने लगीं। उन्हें बताया गया कि उन्होंने पैसा जमा किया था, लेकिन कंपनी उनका पैसा लेकर चली गई और उन्होंने इस फर्जीवाड़े में फंसकर अपनी मेहनत की कमाई खो दी है। वहीं अभिकर्ता ने कंपनी के खिलाफ मुकदमा दाखिल किया है।

कोतवाल अरुण कुमार ने कहा कि अभिकर्ता ने तहरीर दी है। बेस चौकी प्रभारी को मामले की जांच सौंपी गई है।

प्रदर्शनकारियों में भावना जलाल, भावना अधिकारी, इंदू देवी, ललिता कनवाल, ममता पोखरिया, दीपा बिष्ट, अनीता देवी, चंपा देवी, पूजा देवी, राधा देवी, माया देवी, रेखा सतवाल, मुन्नी देवी, मोहनी देवी आदि थीं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles