17.2 C
Dehradun
Wednesday, February 21, 2024

चयनित नर्सिंग अभ्यर्थियों ने की नियुक्ति देने की मांग,1455 पदों पर सरकार ने लगाई है रोक

देहरादून। मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग अधिकारियों की 1455 पदों पर भर्ती होनी थी जिसके लिए विज्ञापन भी जारी हो चुका है। 12 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू होनी थी जो अबतक शुरू नहीं हो पाई। उत्तरांचल प्रेस क्लब में नर्सिंग महासंघ ने सम्मेलन का आयोजन किया। सम्मेलन में नर्सिंग पदाधिकारियों ने नर्सिंग भर्ती में लगी रोक को हटाये जाने की मांग की।

नर्सिंग महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष हर्ष व्यास,विनोद उनियाल ने बताया की स्वास्थ्य विभाग में अभ्यर्थियों को नियुक्ति न मिलने के कारण भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगी है। अब लोकसभा के चुनाव भी होने है और कभी भी निर्वाचन आयोग आदर्श आचार संहिता लागू कर सकता है।

इसलिए नर्सिंग बेरोजगारों को आशंका है कि अगर आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले पोर्टल नहीं खोला जाता है तो उनके सपनों पर पानी फिर सकता है। महासंघ के लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत से जल्द ही पोर्टल खुलवाने की अपील की। हालांकि स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन दिया था कि बहुत जल्द 1455 पदों पर ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल खोला जाएगा लेकिन अभी तक भर्ती प्रक्रिया पर बात आगे नहीं बढ़ी।

सम्मेलन में नर्सिंग महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष चौहान, प्रदेश प्रवक्ता प्रीती मेहता, प्रदेश मीडिया प्रभारी विनोद उनियाल,भास्कर रावत,यशपाल रावत , लोकेंद्र राणा, अजीत, प्रीति, उमेंद्र, हरीश,मोनिका, रेखा, प्रियंका उनियाल, रश्मि, पंकज व्यास, प्रवेश रावत आदि लोग शामिल थे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles