27.2 C
Dehradun
Sunday, April 21, 2024

बदरीनाथ-यमुनोत्री हाईवे, बैराज पर रोके गए वाहन, शारदा के जलस्तर को देखते हुए रेड अलर्ट

नदी-नाले उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश के चलते उफान पर हैं। लोग नदियों के बढ़ते जलस्तर से परेशान हैं। कुमाऊं मंडल के टनकपुर बनबसा में शारदा नदी के जलस्तर को देखते हुए एक रेड अलर्ट जारी किया गया है। बैराज पर वाहनों को सुरक्षा की दृष्टि से रोका गया है।

बनबसा में शारदा जल 103149 क्यूसेक है। इसके बाद रेड अलर्ट जारी हुआ। साथ ही बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पागलनाला, टंगणी, हेलंग और मारवाडी पुल के निकट बाधित है। कल्याणी हरेती के पास भी यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित है।

प्रदेश में भारी बारिश हो रही है। गौरीकुंड में भारी भूस्खलन से दो दर्जन लोग लापता हो गए हैं। जिनकी खोज अब ड्रोन कैमरा से की जाती है। अब तक किसी लापता व्यक्ति का पता नहीं लगाया गया है। यहीं बैठे अपनों को देखने का इंतजार कर रहे हैं।

आज सुबह गौरीकुंड हादसे के बीच टिहरी जिले से भी बुरी खबर आई। दो भाई-बहन यहीं दफन हो गए।

मरोड़ा में प्रवीण दास के घर की दीवार टूटी। बच्चों के दादा प्रेमदास (60) के पैर में हल्की चोट लगी है।

माता-पिता दूसरे कमरे में सो रहे थे। चंबा थानाधिकारी एल एस बुटोला ने बताया कि बीती रात दो बजे के लगभग मरोड़ा क्षेत्र में भारी बारिश हुई है।

समाचार मिलने पर राजस्व उप निरीक्षक ल्वारखा पुलिस चौकी पहुंची। बच्चे मलबे से निकाले गए। दोनों बच्चों को 108 सेवा की मदद से पीएचसी सत्यो भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मर चुके बताया।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles