18.2 C
Dehradun
Friday, April 12, 2024

लोनिवि, पीडब्ल्यूडी की अनदेखी से तीन सड़क निर्माण रुक गए हैं।

पर्याप्त सड़क मार्ग नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है।

नई टेहरी के लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से बेहद लापरवाही बरती जा रही है, जिसके चलते जाखणीधार ब्लॉक में तीन मोटर मार्गों का निर्माण फिलहाल खतरे में है। चूंकि सड़कों का निर्माण पूरा नहीं हुआ है, इसलिए निवासियों को गांव तक पहुंचने के लिए शेष दूरी पैदल तय करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। इसका कारण यह है कि सड़कें एक-दूसरे से जुड़ी नहीं हैं।

2013 या 2014 के आसपास जाखणीधार के नैनवां मुसंकरी-थाट, देवली बैंड-कस्तल-मुंडी-मंदार और सैन-लासी-सेम्या मोटरमार्गों का निर्माण शुरू हुआ; हालाँकि, आठ या नौ वर्षों के बाद भी, इन तीनों में से कोई भी सड़क पूरी नहीं हुई है। नानवां से मुसंकर्री होते हुए थाट तक जाने वाली सड़क पर लोनिवि ने पहले चरण की कटिंग का काम पूरा नहीं किया और सैन-लासी-सेम्या पर सुरक्षा दीवार नहीं बनने से सड़क नहीं जुड़ पाई।

इसके अलावा, देवली बैंड-कस्तल-मुंडी-मंडार सड़क का काम मंदार में भूमि विवाद और पुल नहीं बनने के कारण पूरा नहीं हो पाया है. लोनिवि के एई विवेक सिंह के मुताबिक निकट भविष्य में ही तीनों मार्गों के निर्माण के दौरान आई समस्या का समाधान कर लिया जाएगा। भूमि के स्वामित्व पर असहमति पर वर्तमान में समुदाय के निवासियों के साथ चर्चा की जा रही है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles