34 C
Dehradun
Friday, April 19, 2024

13 महिलाओं और किशोरियों को कल तीलू रौतेली पुरस्कार मिलेगा, 35 को आंगनबाड़ी सम्मान

मंगलवार को IRDT सभागार में उनका सम्मान किया जाएगा। राज्य सरकार तीलू रौतेली पुरस्कार को महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाली महिलाओं और किशोरियों को देती है।

प्रदेश की 13 महिलाओं और किशोरियों को राज्य स्तरीय तीलू रौतेली पुरस्कार के लिए चुना गया है, जबकि 35 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार मिला है। मंगलवार को IRDT सभागार में उनका सम्मान किया जाएगा।

राज्य सरकार तीलू रौतेली पुरस्कार को महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 13 महिलाओं को देगी। इस पुरस्कार के लिए प्रत्येक जिले से एक महिला या किशोरी चुनी गई है। इसमें दिव्यांग खिलाड़ी मोहिनी कोरंगा और नीलिमा राय भी शामिल हैं।

अल्मोड़ा जिले से चंद्रा देवी, उमा आर्य, पुष्पा और शीला देवी को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार के लिए चुना गया है। साथ ही बागेश्वर से जानकी देवी, लीलावती देवी, अनीता नेगी, शशि कला, चंपावत से उर्मिला बिष्ट, देहरादून से शहनाज व सारो देवी, हरिद्वार से यशोदा शर्मा, शशि, रूबी और रुकय्या का चुनाव किया गया है।

नैनीताल जिले से धनी मेवाड़ी, तारा भट्ट, नीतू पौड़ी जिले से संगीता, सावित्री, विमला, सुनीता, ज्योति, पिथौरागढ़ जिले से नीमा, शिवांगी देवी, हन्सा कन्याल, रुद्रप्रयाग जिले से राजेश्वरी देवी, टिहरी जिले से पूजा चमोली, पदमा उनियाल, राजमती नेगी, उधम सिंह नगर जिले से रंजू, राधा चंद और विभाग ने अभी कोई नाम घोषित नहीं किया है। तीलू रौतेली पुरस्कार भी अभी घोषित नहीं किया गया है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles