31.2 C
Dehradun
Saturday, April 20, 2024

IND बनाम WI: भारत को वेस्टइंडीज ने दो विकेट से हराया; पूरन का शानदार अर्धशतक, सीरीज को 2-0 से आगे करता है

IND vs. WI T20 2023: वेस्टइंडीज ने भारत को दूसरे टी20 मैच में दो विकेट से हराकर पांच मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी की और सात विकेट पर 152 रन बनाए। इसके बाद वेस्टइंडीज ने आठ विकेट खोकर 155 रन बनाकर मैच जीता।

India vs. Wisconsin: भारत को वेस्टइंडीज ने हराया

भारत को रोमांचक मैच में वेस्टइंडीज ने दो विकेट से हराया है। इसके साथ ही कैरिबियाई टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाए, सात विकेट खोकर। जवाब में वेस्टइंडीज ने 18.5 ओवर में आठ विकेट खोकर 155 रन बनाए और मैच दो विकेट से जीता।

टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी की और सात विकेट पर 152 रन बनाए। तिलक वर्मा ने सर्वाधिक 51 रन बनाए थे। ईशान किशन ने 27 रन बनाए, जबकि हार्दिक पांड्या ने 24 रन बनाए। लेखक ने १४ रन बनाए।

इन चारों बल्लेबाजों के अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज दहाई नहीं पार पाया। सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन और शुभमन गिल एक बार फिर फेल रहे हैं।

वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोशेफ, रोमारियो शेफर्ड और अकील हुसैन ने दो-दो विकेट लिए। मैच में वेस्टइंडीज ने आठ विकेट पर 155 रन बनाए। निकोलस पूरन ने सर्वाधिक 67 रन बनाए थे। शिवम हेटमायर ने 22 रन बनाए, रोवमन पॉवेल ने 21 और अकील हुसैन ने 16 रन बनाए। अल्जारी जोशेफ ने 10 रन और कैल मेयर्स ने 15 रन बनाए।

भारत के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट लिए, जबकि युजवेन्द्र चहल ने दो विकेट लिए। Арशदीप सिंह और मुकेश कुमार ने प्रत्येक एक विकेट हासिल किया।

भारत अब करो या मरो वाली सीरीज है। टीम इंडिया को बाकी तीनों मैच जीतने होंगे। मंगलवार को गुयाना के इसी स्टेडियम में तीसरा मैच खेला जाएगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles