23.2 C
Dehradun
Monday, April 15, 2024

CM Dhammi ने अधिकारियों से कहा कि अगर मौसम अच्छा है तो आज हवाई दौरा करेंगे।

मौसम विभाग ने कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भेजा है। मुख्यमंत्री परिचालन केंद्र ने इससे पहले राज्य के विभिन्न भागों में हो रही अतिवृष्टि की जानकारी प्राप्त की थी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को अचानक सचिवालय में राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र पहुंचकर उत्तराखंड में बाढ़ और भूस्खलन से हुए नुकसान का आकलन किया। उन्होंने अधिकारियों से क्षति का जायजा लिया और जिलाधिकारियों को बचाव और राहत कार्यों में तेजी से काम करने के लिए कहा।

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अगर मौसम अनुकूल रहा तो वह बृहस्पतिवार को हवाई सर्वेक्षण करेंगे। CM ने बताया कि मौसम विभाग ने कुछ जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। मुख्यमंत्री परिचालन केंद्र ने इससे पहले राज्य के विभिन्न भागों में हो रही अतिवृष्टि की जानकारी प्राप्त की थी। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों से कहा कि वे आपदा के संबंध में सभी सहयोगी निकायों से निरंतर समन्वय बनाए रखेंगे।

‘पहले से बचाव की व्यवस्थाएं कर लें जिलाधिकारी।’

मुख्यमंत्री ने फोन पर रुद्रप्रयाग, पौड़ी, नैनीताल और ऊमधमसिंह नगर के जिलाधिकारियों से बाढ़ और जलभराव की स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि आपदा की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए पहले से सभी आवश्यक प्रबंध कर लें। डॉ. रंजीत सिन्हा, सचिव आपदा प्रबंधन, को उन्होंने निर्देश दिए कि जिलाधिकारियों से लगातार संपर्क रखें।

आपदा प्रबंधन के दृष्टिगत जिलों को जल्द से जल्द आवश्यक सामग्री दी जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अतिवृष्टि से सड़क, पेयजल, विद्युत और अन्य सुविधाएं बाधित होने की स्थिति में ये सभी प्रणाली तुरंत शुरू की जाएं। विभिन्न विभागों के अधिकारी, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव विनय शंकर पांडेय और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिद्धिम अग्रवाल इस अवसर पर उपस्थित थे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles