34.2 C
Dehradun
Friday, May 24, 2024

ऋषिकेश में वाहन चोर गिरफ़्तार पुलिस ने चार वाहन बरामद किए

ऋषिकेश। कोतवाली पुलिस ने वाहन चोरी की विभिन्न घटनाओं में शामिल गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनकी निशानदेही पर चुराए गए चार दोपहिया वाहन बरामद किए गए हैं।
कोतवाली ऋषिकेश में विजेंदर सिंह नेगी निवासी चौदह बीघा मुनिकीरेती टिहरी गढ़वाल  ने 10 जून की रात को आइडीपीएल क्षेत्र से अपनी स्कूटी चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। विष्णु पाल रौतेला निवासी होटल जगत पैलेस देहरादून रोड ऋषिकेश ने चार अगस्त को होटल जगत पैलेस के बाहर से बाइक चोरी की रिपोर्ट लिखाई थी।

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रवि सैनी ने बताया कि विभिन्न माध्यम से दोनों ही मामलों में सूचना एकत्र की गई। बुधवार को गठित टीम जब जंगलात बैरियर देहरादून रोड के पास चेकिंग कर रहे थे तो स्प्लेंडर मोटरसाइकिल पर आते दो व्यक्तियों को रोक कर चेक किया गया। पूछताछ की गई तो कागज दिखाने में असमर्थ रहे तथा इधर-उधर की बातें करने लगे। शक होने पर सख्ती से पूछताछ की गई तो दोनों व्यक्तियों अमन पुत्र लड्डन शर्मा निवासी लक्ष्मण चौक थाना कोतवाली जनपद देहरादून तथा शोएब पुत्र शब्बीर अहमद निवासी शास्त्री नगर खाला की बस्ती थाना वसंत विहार देहरादून बताया गया।

सख्ती पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि हमने यह मोटरसाइकिल चोरी की है। इसे हमने हरिद्वार से चोरी किया है। हम इस मोटरसाइकिल से ऋषिकेश में कोई दूसरी मोटरसाइकिल चोरी करने आ रहे थे। इससे पूर्व भी उन्होंने चार अगस्त को देहरादून रोड पर एक होटल के सामने से एक मोटरसाइकिल चोरी की थी। उस मोटरसाइकिल की नंबर प्लेट हटाकर रायपुर में चूना भट्टा पर हबीब नाम के कबाड़ी को बेच दी थी। इससे पूर्व लगभग दो महीने पहले आइडीपीएल के पास से चोरी की गई एक एक्टिवा व सहारनपुर से चोरी की गई एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल भी हबीब को बेची थी।

पूछताछ के बाद पुलिस की टीम उनकी निशानदेही पर चुना भट्टा रोड रायपुर देहरादून पहुंची। चोरी की गई गाड़ियों की खरीद करने वाले हबीब पुत्र इलियास अहमद निवासी चूना भट्टा रायपुर रोड थाना रायपुर देहरादून को गिरफ्तार कर उसके पास से ऋषिकेश से चुराई गई मोटरसाइकि, एक एक्टिवा स्कूटी व सहारनपुर से चोरी की गई एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बिना नंबर प्लेट बरामद की गई। तीनो के आपराधिक इतिहास की जानकारी ली जा रही है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles