28.2 C
Dehradun
Saturday, September 30, 2023

आज Uttarakhand का मौसम: आठ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, आज देहरादून में सभी स्कूल बंद रहेंगे

Uttarakhand Weather Update by IMD: अगले कुछ दिनों में राज्य में भारी बारिश होने की संभावना है। भूस्खलन के कारण संवेदनशील स्थानों में मार्ग अवरुद्ध हो सकता है।

मंगलवार को उत्तराखंड में राजधानी दून सहित आठ जिलों में भारी बारिश की उम्मीद है। मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

अन्य जिलों में, हालांकि, गर्जन और बिजली चमकने के साथ कई बार तेज बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि अगले कुछ दिनों में राज्य भर में तेज बारिश होने की संभावना है। भूस्खलन के कारण संवेदनशील स्थानों में मार्ग अवरुद्ध हो सकता है।

आज देहरादून में स्कूल बंद रहेंगे

देहरादून जिला प्रशासन ने मंगलवार को भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण नगर निगम क्षेत्र देहरादून, झाझरा और रायपुर विकासखंड के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद कर दिया है।

प्रदेश में 35 सड़कें खुलीं, 210 और खुलने की प्रतीक्षा में हैं

यहाँ 210 सड़कें बंद हैं। सोमवार को सिर्फ 35 सड़कें खुलीं। लोनिवि ने एक दिन पहले से 167 सड़कों को बंद कर दिया है। सोमवार को सत्तर आठ सड़कें बंद हो गईं। इस प्रकार, देर शाम तक कुल 245 बंद सड़कों में से 35 को खोला गया। बंद सड़कों में १३ मुख्य जिला मार्ग, आठ जिला मार्ग, चार अन्य जिला मार्ग, ९० ग्रामीण सड़कें और ९५ पीएमजीएसवाई सड़कें शामिल हैं। सोमवार को सड़कों को खोलने के काम में 185 जेसीबी मशीनें लगाई गईं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,875FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles