27.2 C
Dehradun
Sunday, April 21, 2024

 इन चार जिलों में आज बारिश के साथ तेज गर्जना का यलो अलर्ट जारी 

देहरादून। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले में कहीं-कहीं बारिश और तेज गर्जना का यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार जिले के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश हो सकती है। जबकि अन्य जिलों के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार अगले दो-तीन दिन प्रदेश के अधिकतर जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

करीब दस दिन बाद हुई बारिश से भी दून के तापमान में कमी नहीं आई। शुक्रवार को दून का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से पांच फीसदी अधिक है। इससे पहले बीते बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक दर्ज किया गया था। तापमान बढ़ने से बीते सप्ताह भर से उमस भरी गर्मी लोगों को खूब सता रही है। बीते अगस्त के आखिरी दिनों से ही प्रदेशभर में मानसून सीजन की बारिश में कमी दर्ज की जाने लगी थी। सितंबर के पहले सप्ताह में बारिश ही नहीं हुई। शुक्रवार को भी शहर के अधिकतर इलाकों में मूसलाधार बारिश तो हुई लेकिन तापमान में कमी नहीं आई।

राजपुर रोड, एस्लेहॉल, प्रिंस चौक, रेलवे स्टेशन, कारगी चौक समेत कई इलाकों में बारिश हुई। लेकिन जीएमएस रोड, सुभाषनगर, क्लेमेंटटाउन आदि जगहों पर पानी की बूंद नहीं बरसी। इसके चलते लोगों को गर्मी ने खूब परेशान किया। हालांकि मौसम वैज्ञानिकों का कहना है, आने वाले तीन दिनों में दून के तापमान में गर्मी दर्ज की जा सकती है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles