27.2 C
Dehradun
Sunday, April 21, 2024

स्कूल में हंगामा, नोकझोंक, शिक्षक की पिटाई से छात्र का हाथ टूटा

हरिपुरकलां जिले में एक सरकारी स्कूल का मामला

हरिपुरकलां में एक सरकारी स्कूल में एक शिक्षक ने एक छात्र का हाथ पीटा। स्कूल में आक्रोशित अभिभावकों ने विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों के साथ जमकर हंगामा किया। कलावा बांधने का आरोप लगाया गया था। नाराज लोगों ने पिटाई करने वाले शिक्षक को बर्खास्त करने की मांग की। शिक्षक ने माफी मांगी तो अभिभावक चुप रहे।

हरिपुरकलां में एनडी स्कूल का मामला है। एक अभिभावक ने कहा कि शुक्रवार को उनके बच्चे के साथ एक शिक्षक ने हत्या की है। जिसमें बच्चे का हाथ तोड़ दिया गया था। मंगलवार को अभिभावक स्थानीय लोगों और विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ विद्यालय प्रबंधन से मिले। विद्यालय प्रबंधन से गंभीर विवाद हुआ। उस समय एक महिला शिक्षिका ने हिंदुत्व का मुद्दा उठाया। इससे विहिप और बजरंग दल के सदस्य भड़क गए। विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन किया।

विहिप के जिला उपाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने दावा किया कि एक शिक्षक ने एक छात्र को कलावा बांधने और तिलक लगाने पर पीटा था। कहा कि ऐसे शिक्षक और शिक्षिकाओं को संस्थान से बाहर कर दिया जाए। ग्राम प्रधान गीतांजलि जखमोला और विकास समिति के अध्यक्ष धर्मेंद्र गवाड़ी ने काफी देर हंगामा के बाद दोनों पक्षों को सुनकर विद्यालय प्रबंधन से चर्चा की। वहीं, शिक्षकों ने माफी मांगी, जिसके बाद बात खत्म हो गई।

विद्यालय में कलावा बांधना और तिलक लगाना प्रतिबंधित नहीं है। विद्यालय में विद्यार्थियों को पुरानी प्रथा को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित किया जाता है। विद्यालय प्रबंधक और अधिकांश शिक्षक तिलक स्वयं लगाते हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles