32.2 C
Dehradun
Wednesday, May 22, 2024

छः करोड़ निकली हाकम सिंह रावत की संपत्ति, एसटीएफ़ ने डीएम को कुर्की की रिपोर्ट भेजी।

 

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) भर्ती घोटाले के सरगना हाकम सिंह रावत की छह करोड़ रुपये की संपत्ति का पता चला है। एसटीएफ ने आरोपित की संपत्ति की कुर्की के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी है। वहीं गैंगस्टर के अन्य 20 आरोपितों की संपत्ति का आंकलन करने के लिए कुमाऊं व उत्तर प्रदेश टीमें भेजी गई हैं। जिला प्रशासन के सहयोग से उनकी संपत्ति का आंकलन किया जा रहा है।

प्रदेश के सबसे बड़ी यूकेएसएसएससी स्नातक स्तर परीक्षा के भर्ती घोटाले में एसटीएफ अब तक 42 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। एसटीएफ की ओर से भर्ती घोटाले के मुख्य 21 आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा भी दर्ज किया हुआ है, जिनकी संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया चल रही है।

एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि भर्ती घोटाले के मुख्य आरोपित हाकम सिंह की अवैध रूप से अर्जित की गई छह करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति को कुर्क करने के लिए जिला मजिस्ट्रेट को विस्तृत रिपोर्ट भेजी गई है। भर्ती घोटाले के सभी मुख्य आरोपियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत एसटीएफ की ओर से विवेचना की जा रही है और गैंगस्टर अधिनियम के तहत आरोपितों की ओर से अर्जित चल-अचल संपत्ति को राज्य सरकार के पक्ष में जब्त करने का प्राविधान है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles